शिक्षा

2017 के बाद नियुक्त प्रधानाचार्य को नियमित कब करोगे?

हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रधानाचार्य एवं निरीक्षण अधिकारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल बीते रोज संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और शिक्षा सचिव राकेश कंवर से सचिवालय में मिला

हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रधानाचार्य एवं निरीक्षण अधिकारी संघ का एक प्रतिनिधिमंडल आज बीते रोज संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा के नेतृत्व में  शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर और शिक्षा सचिव  राकेश कंवर से सचिवालय में मिला।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा ने बताया कि उन्होंने  शिक्षा मंत्री के सम्मुख 2017 के बाद नियुक्त प्रधानाचार्य को नियमित करने की मांग उठाई गई उल्लेखनीय है कि जब प्रवक्ताओं या मुख्य अध्यापकों को प्रधानाचार्य के रूप में पदोन्नत किया जाता है तो उन्हें प्रवक्ता व मुख्यध्यापक के रूप में प्राप्त होने वाला वेतनमान प्रदान किया जाता है। उनके नियमितीकरण के पश्चात थी उन्हें प्रधानाचार्य के रूप प्राप्त होने वाला वेतनमान प्रदान किया जाता है ! संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरी शर्मा बताया कि  शिक्षा मंत्री ने संघ की मांग पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए इसे शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने भरोसा दिलाया कि शीघ्र ही प्रधानाचार्य के नियमितीकरण की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। माननीय शिक्षा मंत्री  ठाकुर जी ने शिक्षा सचिव श्री राकेश कंवर जी को इस प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

WhatsApp Image 2024-05-04 at 11.27.40_bd2f888c

शिक्षा सचिव राकेश कंवर जी ने एच ए एस अधिकारी सुनील वर्मा जी को आदेश दिए की प्रधानाचार्य के नियमितीकरण की फाइल को चार दिसंबर को उनके पास लाया जाए। प्रतिनिधि मंडल ने शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा सचिव से आदेश संख्या EDN-B-B(15)-4/2023 को लागू करने की माँग की है और कहां है कि इस आदेश के तहत वरिष्ठ प्रधानाचार्य को उपनिदेशक का कार्यभार दिया जाये संघ के प्रदेशाध्यक्ष हरी शर्मा ने बताया कि
यदि 15 दिसंबर तक नियमितीकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं होती है तो संघ की एक बैठक। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ एजूकेशन हरि देवी घणाहाटी में बुलाई जाएगी जिसमें की अगली कार्रवाई पर विचार किया जाएगा इस प्रतिनिधि मंडल में एआईएफटीओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अश्वनी कुमार, कार्यालय सचिव अश्विनीठाकुर, एम एल टेकटा , जिला शिमला अध्यक्ष राजेंद्र वर्मा ,डॉ दिनेश, रतन गुप्ता, केशव शर्मा , राजेंद्र वेंकटा , रामदत्त, जेपी ठाकुर, राजकुमार आदि शामिल रहे।

 

Deepika Sharma

Related Articles

Back to top button
Close