विविध

विश्व विकलांगता दिवस के अवसर पर दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का होगा आयोजन

जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी शिमला राकेश धौटा ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2022-23 में विश्व विकलांगता दिवस के अवसर पर दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन आई.वी.वाई. शिक्षण संस्थान कमला नगर भठाकुफर शिमला में 02 दिसम्बर, 2022 को किया जा रहा है। इस खेल प्रतियोगिता में वर्ग (लड़के व लड़कियों) के लिए दृष्टि दोष में 100 मीटर, रस्सी कूद स्पर्धा, श्रवण दोष में 100 मीटर, ब्राॅड जम्प, शारीरिक रूप से विकलांग में 50 मीटर सहयोगी के साथ दौड़, साॅफ्ट बाल थ्रो, मानसिक रूप से विक्षिपत में 100 मीटर दौड़ व बोची व बैडमिंटन में डबल स्पर्धा तथा आयु 13 से 17 वर्ष व विकलांग (पुरुष व महिला) में आयु वर्ग 18 से 35 वर्ष तथा 100, 200 व 400 मीटर दौड़ स्पर्धा आयोजित करवाई जाएगी।

No Slide Found In Slider.

उन्होंने बताया कि प्रत्येक खिलाड़ी के अविभावक/परिचर को प्रतिभागियों के आयु प्रमाण पत्र प्रतियोगिता से पूर्व प्रस्तुत करना होगा।

राकेश धौटा ने अपील की है कि जिला शिमला के इच्छुक विकलांग (लड़के व लड़कियां) उक्त प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि समस्त खिलाड़ियों तथा उनके साथ आवश्यकतानुसार परिचरों को विभाग द्वारा साधारण बस किराया व दैनिक भत्ता दिया जाएगा, जिसके लिए उन्हें खिलाड़ियों या उनके अविभावकों को बैंक खातों की प्रतिलिपि प्रदान करना आवश्यक रखा गया है।

जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी ने इस श्रेणी में आने वाले सभी खिलाड़ियों तथा उनके अविभावकों से अनुरोध किया है कि इस प्रतियोगिता में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर प्रतियोगिता को सफल बनाने में योगदान दें।

Deepika Sharma

Related Articles

Back to top button
Close