विविध

“महिला अधिकार संरक्षण में राज्य महिला आयोग की भूमिका”

 

। मानवाधिकार संरक्षण पर उमंग फाउंडेशन की वेबीनार श्रंखला में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. डेजी ठाकुर 3 अक्टूबर को व्याख्यान देंगी। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में समाज में मानवाधिकारों के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए यह श्रंखला शुरू की गई है।

 

उमंग फाउंडेशन की सदस्य और हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पीएचडी स्कॉलर सवीना जहाँ ने बताया कि डॉ. डेज़ी ठाकुर का विषय है “महिला अधिकार संरक्षण में राज्य महिला आयोग की भूमिका”। गूगल मीट पर रविवार शाम 7 से 8 तक हो रही परिचर्चा में बड़ी संख्या में छात्राएं भी भाग लेंगी। इस लिंक पर क्लिक करके कार्यक्रम में शामिल हुआ जा सकता है: https://meet.google.com/hhf-ypgo-sbd

 

मानवाधिकार संरक्षण पर संस्था द्वारा जागरूकता उत्पन्न करने के लिए किए जा रहे हैं प्रयासों में यह वेबीनार काफी महत्वपूर्ण है। इस वेबिनार का संचालन हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की तीन दिव्यांग पीएचडी स्कॉलर- मुस्कान, प्रतिभा ठाकुर और सवीना जहाँ करेंगी।

अभी तक “बेसहारा मनोरोगियों के मानवाधिकार संरक्षण में समाज की भूमिका” और “दिव्यांगजनों के अधिकार और उनका संरक्षण” विषय पर उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव के व्याख्यान हुए हैं।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close