संस्कृति

क्षेत्रीय लोक कलाओं को बढ़ावा देने से निश्चित रूप से स्थानीय कलाकारों को उचित मंच प्राप्त होगा

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से  राजभवन में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की नवनियुक्त सदस्य भारती कुठियाला ने भेंट की।

English English Hindi Hindi

 

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से  राजभवन में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की नवनियुक्त सदस्य भारती कुठियाला ने भेंट की।

राज्यपाल ने भारती कुठियाला को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के सदस्य के रूप में नियुक्त होने पर बधाई दी। उन्होंने भारती कुठियाला और हिम सिने सोसाइटी को भविष्य में फिल्म से जुड़े विषयों पर और अधिक लगन और प्रभावी ढंग से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसी महिला को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के लिए मनोनीत किया गया है जो गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय स्तर पर रंगमंच के लिए अलग विभाग बनाने के मुद्दे पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय लोक कलाओं को बढ़ावा देने से निश्चित रूप से स्थानीय कलाकारों को उचित मंच प्राप्त होगा।

इस अवसर पर भारती कुठियाला ने राज्यपाल को ‘हिम सिने सोसाइटी एक सोच’ संस्था की गतिविधियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि संस्था का उद्देश्य सिनेमा के माध्यम से भारतीय संस्कृति, कलात्मक और नैतिक मूल्यों को फिर से स्थापित करना, हिमाचलियों के सार्व जे ओजनिक जीवन के साथ-साथ सामाजिक हित एवं भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि संस्था का उद्देश्य कला और सिनेमा में रुचि रखने वाले व्यक्तियों और फिल्म निर्माण में इच्छुक युवाओं को प्रोत्साहित करना है।

इस अवसर पर उन्होंने राज्यपाल को स्वः लिखित पुस्तकों का एक सेट भी भेंट किया।

इस अवसर पर हिम सिने सोसाइटी के कोषाध्यक्ष अनुज पंत और सदस्य कपिल शर्मा भी उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.26.08
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.26.09

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close