विविध

जल्द होगा राष्ट्रव्यापी आंदोलन

किसानों एवम मजदूरों के 25 जुलाई से 9 अगस्त तक होने वाले राष्ट्रव्यापी आंदोलन को सफल बनाने के लिए हिमाचल किसान सभा व सीटू के प्रदेश नेतृत्व की संयुक्त बैठक डॉ ओंकार शाद की अध्यक्षता में शिमला में सम्पन्न हुई। बैठक में डॉ कश्मीर ठाकुर,डॉ कुलदीप तंवर,विजेंद्र मेहरा,प्रेम गौतम,जगत राम व सत्यवान पुंडीर आदि किसान-मजदूर नेता शामिल रहे।

 

हिमाचल किसान सभा प्रदेशाध्यक्ष डॉ कुलदीप तंवर,महासचिव डॉ ओंकार शाद,सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा व महासचिव प्रेम गौतम ने संयुक्त बयान जारी करके कहा है कि 25 जुलाई से 9 अगस्त तक तीन कृषि कानूनों,चार लेबर कोडों,सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण,न्यूनतम समर्थन मूल्य व महंगाई आदि मुद्दों पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन के आह्वान पर हिमाचल किसान सभा व सीटू द्वारा प्रदेश भर में किसान-मजदूर अभियान आयोजित किया जाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जिलों व ब्लॉकों में हिमाचल किसान सभा व सीटू की संयुक्त बैठकें की जाएंगी। इस अभियान के तहत केंद्र सरकार की मजदूर व किसान विरोधी नीतियों के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए एक लाख पर्चे बांटे जाएंगे। इस अभियान के समापन पर 9 अगस्त को अंग्रेजो भारत छोड़ो दिवस के उपलक्ष्य पर मोदी-शाह गद्दी छोड़ो,अम्बानी-अडानी भारत छोड़ो दिवस मनाया जाएगा। इस दिन शिमला,ठियोग,रामपुर,रोहड़ू,निरमण्ड,टापरी,सोलन,नालागढ़,अर्की,पौण्टा साहिब,कुल्लू,आनी, बंजार,बालीचौकी,मंडी,जोगिंद्रनगर,सरकाघाट,धर्मशाला,चम्बा,भरमौर,ऊना व हमीरपुर सहित बाईस स्थानों पर प्रदर्शन किये जाएंगे।

 

डॉ ओंकार शाद ने कहा है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए दोनों संगठनों ने जिम्मेवारियां तय कर दी हैं। नाहन में 21 जुलाई को कॉमरेड विजेंद्र मेहरा,डॉ कुलदीप तंवर,मंडी में 21 जुलाई को डॉ कश्मीर ठाकुर,कॉमरेड कुशाल भारद्वाज,हमीरपुर में 24 जुलाई को डॉ कश्मीर ठाकुर,डॉ ओंकार शाद,चम्बा में 24 जुलाई को कॉमरेड प्रेम गौतम,डॉ ओंकार शाद,सोलन में 25 जुलाई को कॉमरेड जगत राम,डॉ कुलदीप तंवर,कांगड़ा में 25 जुलाई को कॉमरेड विजेंद्र मेहरा,डॉ ओंकार शाद,कुल्लू में 25 जुलाई को कॉमरेड प्रेम गौतम,कॉमरेड होतम सोंखला व शिमला में 27 जुलाई को कॉमरेड विजेंद्र मेहरा व डॉ ओंकार शाद की अध्यक्षता में बैठकें की जाएंगी। उन्होंने कहा है कि इस अभियान के तहत प्रदेश के किसानों व मजदूरों के बहुत बड़े हिस्से तक पहुंचने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा है कि 9 अगस्त को प्रदेश के बाईस स्थानों पर किसानों मजदूरों द्वारा जबरदस्त संयुक्त प्रदर्शन किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close