विविधस्वास्थ्य

खास खबर: फिर गौरवान्वित हिमाचल,डा. आलोक शर्मा को आइसीओजी फेलोशिप

English English Hindi Hindi

 

सिविल अस्पताल सुंदरनगर के स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. आलोक शर्मा भारतीय कालेज प्रसूति और स्त्री रोग (आइसीओजी) की फेलोशिप पाने वाले चिकित्सक बने हैं। वहीं बच्चेदानी के मुंह के कैंसर से भारत को मुक्त करने के अभियान के तहत उनकी देखरेख में उल्लेखनीय कार्य के चलते सिविल अस्पताल सुंदरनगर देश में तीसरे स्थान पर रहा है। इंदौर में हुए भारतीय नेशनल कांफ्रेंस में डा. आलोक को आइसीओजी के चेयरमैन डा. उदय थानावाला ने फेलोशिप के साथ इस क्षेत्र में उन्हें मानद डिग्री देकर सम्मानित किया।

 

स्त्री रोगों के क्षेत्र में दस वर्ष की सेवा के बाद किसी चिकित्सक को फेलोशिप और मानद डिग्री दी जाती है। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में डा. आलोक शर्मा ने बताया कि दस वर्ष के कार्यकाल में अर्जित उपलब्धियों को उन्होंने आइसीओजी को भेजा था। उन्हीं के आधार पर उन्हें फेलोशिप प्रदान की गई। सुंदरनगर में बच्चेदानी के मुंह के कैंसर से भारत मुक्त अभियान के तहत क्षेत्र की 46 लड़कियों को कैंसर से बचाव की वैक्सीन की पहली खुराक दी थी। पिछले साल अक्टूबर में दी गई खुराक के बाद उन्हें दूसरी खुराक भी दी जाएगी। इस वैक्सीन से किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं होती है। 

 

● बच्चेदानी के मुंह के कैंसर मुक्त अभियान में मान बढ़ाया, अपनी बेटी को कैंसर से बचाव के लिए दी वैक्सीन की सबसे पहली डोज।

● मिल चुके हैं ये इनाम

 

डॉक्टर आलोक को इससे पहले 2015 में राष्ट्रीय गौरव अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। इसी वर्ष उन्हें दिल्ली में हुए कार्यक्रम में बेस्ट सिटिजन आफ इंडिया अवार्ड मिल चुका है। इसके अलावा उन्हें बेस्ट आलराउंडर युवा नार्थजोन अवार्ड, हिमाचल गौरव, एमएस सिग्नेचर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.26.08
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.26.09

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close