विविधस्वास्थ्य

कोविड टिकाकरण जागरुकता में पांच दिवसीय मोबाइल वैन कैंपेन हुआ समाप्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 21 जून को देश में 18 वर्ष की आयु से ऊपर वालों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए उचित व्यवहार जारी रखने के लिए लोगों से अपील भी की थी। इसी कड़ी में देश में मुफ्त टीकाकरण अभियान और कोरोना से बचाव हेतु उचित व्यवहार अपनाने के लिए भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो (एफओबी) द्वारा पांच दिनों के लिए सोलन जिला में मोबाइल जागरुकता वैन और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया . इस मुहीम का आज समापन हो गया ।

बीते बुधवार दिनक 14 जुलाई को जिला सोलन की उपायुक्त श्रीमती कृतिका कुलहरी ने राधा स्वामी सत्संग ब्यास मुफ्त कोविड टिकाकरण केंद्र से एफओबी शिमला की मोबाइल जागरूकता वैन को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना किया था। इस दौरान उपायुक्त ने लोगों से मु्फ्त टिकाकरण अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की और साथ ही कोविड एपरोप्रिएट विहेवियर को अपनाने की अपील की थी ।

क्षे त्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो (एफओबी) शिमला के क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी  अनिल दत्त शर्मा ने बताया कि सोलन जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के सहयोग से ये मोबाइल वैन 14 जुलाई से 18 जुलाई तक सोलन जिले के अलग अलग व दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान में भाग लेने और कोविड से बचाव हेतु जरूरी उपायों के बारे में लोगों को आॅडियो संदेशों, पंपलेट द्वारा जागरूक किया। इस दौरान लोगों को मास्क भी वितरित किए गए।

No Slide Found In Slider.

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close