विविध

कोविड टीकाकरण और सही पोषण के प्रति एफओबी शिमला का चार दिवसीय जागरुकता अभियान आज से शुरू

 

 

 

 

अभियान के अंतर्गत निबंध, पेंटिंग आदि प्रतियोगिताओं का आरकेएमवी कॉलेज में होगा आयोजन

 

 

 

 

 

 

 

कोविड टीकाकरण और पोषण के प्रति लोगों को जागरुक करने के मकसद के अंतर्गत भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो (एफओबी) का चार दिवसीय जागरुकता कार्यक्रम आज दिनांक 13 सितंबर से आरंभ हो गया है।

 

 

 

कार्यक्रम के अंतर्गत आज दिनांक 13 सितंबर को चायली ग्राम पंचायत के अंतर्गत ग्राम हिवण में एफओबी शिमला के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक और सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को कोरोना टीकाकरण और बच्चों , गर्भवती व स्तनपान करनवाने वाली महिलाओं को सही पोषण देने के प्रति जागरूक किया। कलाकारों ने अपनी कला के माध्यम से लोगों को संदेश दिया कि वह बढ़चढ़ कर भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे मु्फ्त टिकाकरण अभियान में भाग लें, कोरोना से बचने के लिए उचित व्यवहार अपनाएं और बच्चों और महिलाओं को सही और संतुलित पोषण दें।

 

 

 

एफओबी शिमला के क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी श्री अनिल दत्त शर्मा ने बताया कि ये जागरूकता अभियान दिनांक 13 सितंबर से 16 सितंबर से आयोजत किया जाएगा। इसके अंतर्गत दिनांक 14-15 सितंबर को शिमला के राजकीय कन्या महाविद्यालय में कोविड और पोषण विषय पर निबंध, पेंटिंग आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा व साथ की सांस्कृति कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button
English English Hindi Hindi
Close